उत्तराखण्ड

मंडी और बरेलीरोड क्षेत्र में ताबड़तोड़ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले इस क्षेत्र के एक युवक एवं दो किशोरों को पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से दबोचा तो आसपास के लोग उनकी हरकतें देख सन्न रह गए…………..

हल्द्वानी। बरेली रोड एवं मण्डी क्षेत्र में ताबड़-तोड़ लूट की घटनाओं को अंजाम देने वालों को कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम ने भेजा जेल।

दिनांक घटना- 25.8.2023
दिनांक सूचना- 1.9.2023
मुकदमा FIR NO 459/23 धारा 394,323 506 भादवि।

वादिनी:- संतोष बेलवाल पुत्र पूरन चंद्र पता धारी नैनीताल

घटना का संक्षिप्त विवरण

दिनांक 27.8. 23 की रात्रि
अभियुक्त गणों द्वारा वादी मुकदमा व स्वय ड्राइवर के साथ मारपीट कर 01फोन रेडमी व 01 रियलमी व 3000/-रू0 छीनने व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में कोतवाली हल्द्वानी में दिनांक 1.9.2023 को मुकदमा अपराध संख्या 459/ 23 धारा 394 323 506 आईपीसी बनाम अज्ञात के विरुद्ध तफ्तीश पंजीकृत हुआ । जिसकी विवेचना उप निरीक्षक श्री गुलाब सिंह कंबोज के सुपुर्द दिनांक 2.9.23 को की गई।

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर एयरपोर्ट में कार्यरत के इस अधिकारी की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत............. पुलिस जांच में जुटी......................... मृतक अधिकारी के शव की स्थिति देखकर हर कोई आश्चर्यचकित. ...............

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही:-

श्री पंकज भट्ट वर्ष पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा ड्राइवर के साथ हुई लूट की घटना का तत्काल अनावरण करने व अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु अधिनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए श्री हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी व श्री भूपेंद्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में श्री हरेंद्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीम गठित की गई। टीम द्वारा अज्ञात अभियुक्तगणों की तलाश करने हेतु सुरागरसी पतारसी कर घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को बारीकी से चेक किए गए व मुखबीर मामूर किए गए।
पुलिस टीम के द्वारा तीन-पानी गौला बायपास रोड पर चैकिंग के दौरान एवं मुखबिर खास द्वारा बताया कि जिन व्यक्तियों द्वारा मंडी बाईपास में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था वो तीनों व्यक्ति अवला गेट से तीन पानी रेलवे क्रॉसिंग बरेली रोड की तरफ से आ रहे हैं मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तीनों व्यक्तियो को रोकने लगे तो वह पुलिस को देखकर घबराकर भागने का प्रयास करने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा तीनों लड़कों को आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया व नाम पता पूछते हुए भागने का कारण पूछा तो पहले व्यक्ति ने अपना नाम फरमान अली उर्फ मोंटी पुत्र वाहिद अली उम्र -20 वर्ष बताया तथा अन्य 02 नाबालिकों से पूछताछ की तीन ने एक स्वर में बताया कि हमारे द्वारा ही मंडी बाईपास में पिकअप ड्राइवर सहित अन्य तीन लोगों से लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।
तथा उनके लुटे हुए मोबाइलों को आज बेचने जा रहे थे तो अपने पकड़ लिया अभियुक्तों को उनके जुर्म धारा से अवगत कराते हुए हिरासत पुलिस लिया गया

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं क्षेत्र के इन दो मेधावी छात्रों ने ऑल इंडिया स्तर की परीक्षा में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त कर लूटी खूब वाह-वाही……………………………………………………

गिरफ्तार अभियुक्त व:-

1- फरमान अली उर्फ मोंटी पुत्र वाहिद अली उम्र -20 वर्ष
2- 02 नाबालिक

पुलिस टीम-

1-प्रभारी चौकी मंडी गुलाब सिंह कांबोज। 2 -हेडकांस्टेबल इसरार नवी
3 कांस्टेबल अरुण राठौर
4, कांस्टेबल ललित मेहरा।
5-कास्टेबल फिरोज

       *मीडिया सेल हल्द्वानी*
         *जनपद नैनीताल*।
To Top