उत्तराखण्ड

गंगोत्री हाईवे पर हुए सड़क हादसे में 7 श्रद्धालुओं की मौत, 27 घायल और 1 के लापता होने के बाद सीएम धामी ने अधीनस्थों को दिए तुरंत मौके पर जाकर घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के निर्देश………… देखें वीडियो……….

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है, यहां गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास यात्रियों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई। हादसे में 7 लोगों की मौत की सूचना है। जबकि 27 लोग घायल हो गये। मौके पर रेस्क्यू जारी है।


जानकारी के अनुसार, बस संख्या (UK 07 8585) 33 यात्रियों को लेकर गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर आ रही थी। इस दौरान बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जिला आपदा प्रबंधन के अनुसार अब तक 27 घायलों को रेस्क्यू किया गया है। जिन्हें इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया है।


हादसे की सूचना पर डीएम और एसपी उत्तरकाशी, उप जिलाधिकारी, पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरफ, फायर सर्विस, 108 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद पहुंची। मौके पर रेस्क्यू जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  पर्वतीय क्षेत्रों में लगने वाले घिंगारू के बाद अब हिसालु फल चमत्कारिक रूप से तराई भाबर के लालकुआं में फल फूल रहा.............. हुई पहली फसल...........

दुर्घटनाग्रस्त वाहन मे लगभग 35 यात्री सवार बताए जा रहे हैं जिसमें से 27 घायल यात्रियों को निकाला गया है।
जिन्हें उपचार हेतु 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा जा रहा है इतना की सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी घटना स्थल के लिये रवाना हो गए हैं घटना स्तर पर खोज और बचाव कार्य जारी, है आ रही खबरों के अनुसार जिला अस्पताल से 2
एंबुलेंस को घटनास्थल पर रवाना किया गया है: पुलिस अधीक्षक भी घटना स्थल के लिये रवाना हो गए हैं वहीं घायलों को तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलिकॉप्टर को तैयार रहने को कहा गया है इस बीच जिला अस्पताल से 4 और एम्बुलेंस घटनास्थल के लियेरवाना हुई है। सात यात्री की मृत्यु होनी बताई गई है। यात्री गुजरात के बताए जा रहे हैं। उक्त वाहन में कुल 35 यात्री सवार थे। वाहन संख्या UK07-8585 बताया जाता है। घायलों को रोड हेड तक लाया गया है, एक घायल जो बस के अंदर फसा है उसे निकलने की कार्यवाही गतिमान है।उक्त वाहन में कुल 35 व्यक्ति बताएं जा रहे है जिन में 7 मृतक बताए जा रहे है। 27 घायल एवम 1 घायल को निकाले जाने की कार्यवाही गतिमान है। उक्त बस गंगोत्री धाम से वापस आ रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  जंगली जानवरों के लिए जंगल में पेयजल की व्यवस्था न होने पर कांग्रेसियों ने लालकुआं में भरी हुंकार…………… यह उठाया कदम……………..

वही दिल्ली प्रवास के दौरान दिल्ली से मुख्यमंत्री धामी ने अधीनस्थों को दिए निर्देश ।

उत्तरकाशी बस हादसे के घायलों को हायर सेंटर लाया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  उद्योगपति प्रवासी उत्तराखंडी दंपति ने अपने पैतृक गांव में पलायन रोकने और विकास योजनाओं को नई गति देने के लिए लिया यह महत्वपूर्ण निर्णय……………… मुख्य विकास अधिकारी ने दिया यह आश्वासन………………

तुरंत हवाई एम्बुलेंस से घायलों को लाया जाए: धामी

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और DGP को CM धामी ने दिये निर्देश।

जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश।

हादसे के बाद अब तक 7 शव हुए हैं बरामद।

एक व्यक्ति के लापता होने की है सूचना ।

27 लोग बताए जा रहे हैं हादसे में घायल।

To Top