उत्तराखण्ड

हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद बाद अब घायलो का इलाज शुरू…………….अब आ रहे हैं दिल को दहलाने वाले वीडियो…………… सेंट्रल फोर्स ने शुरू किया यह अभियान………. प्रभावित क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं की बंद …………देखें झकझोर देने वाले वीडियो…………..

हल्द्वानी। बनभूलपुरा में कथित मदरसा एवं नमाज स्थल प्रशासन द्वारा तोड़ने के दौरान हुए बबाल में दर्जनों पुलिसकर्मी एवं पत्रकार गंभीर रूप से जख्मी हो गए, बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने उक्त क्षेत्र में इंटरनेट सेवा जहां बंद कर दी, वहीं इंटरमीडिएट तक की कक्षाओं के साथ-साथ कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबंधित परीक्षाएं भी स्थगित कर दी है, मामले में जहां जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार पूरी तरह सख्त है, वही हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश ने क्षेत्र वासियों से शांति बनाए रखने एवं घायलों का अभिलंब उपचार करने के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता की है, इधर मुख्यमंत्री ने घायल पत्रकारों का सरकार की ओर से उपचार करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन द्वारा प्रभावित क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है ताकि अफवाहों पर लगाम लगाई जा सके। देर रात सेंट्रल फोर्स ने मोर्चा संभालते हुए बनभूलपुरा क्षेत्र में सशस्त्र गस्त शुरू कर दी है, हालत यह है कि अब बनभूलपुरा पूरी तरह जलने के बाद शांत हो गया है, तथा रात के अंधेरे में सभी लोग घरों में है जबकि फोर्स सड़क पर मौजूद है। इधर प्रशासन द्वारा क्षेत्र के तमाम पेट्रोल पंपों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया है। तथा बस स्टेशन भी खाली कर दिया गया है, साथ ही बाहरी राज्यों से आ रही बसों को रामपुर रोड में रोका जा रहा है। हल्द्वानी की सीमावर्ती इलाकों को पूरी तरह सेल करते हुए उत्तर प्रदेश बॉर्डर के इलाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है, उक्त बवाल को देखते हुए कल हल्द्वानी न्यायालय भी बंद रहेगा उक्त आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के दिये गये आदेश

देहरादून,8 फरवरी, हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध मदरसे निर्माण को हटाये जाने के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों पर हुए हमले तथा क्षेत्र में अशान्ति फैलाने की घटना को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गम्भीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के सख्त निर्देश भी दिये हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस प्रतिष्ठित बैंकट हॉल में शादी के दौरान इस बात पर हुई जबरदस्त मारपीट………… इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल तो वहां भी भिड़े दोनों पक्ष…………….. पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी……….. ……

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में गुरूवार सांय मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूडी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए। प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रयासरत रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उद्योगपति प्रवासी उत्तराखंडी दंपति ने अपने पैतृक गांव में पलायन रोकने और विकास योजनाओं को नई गति देने के लिए लिया यह महत्वपूर्ण निर्णय……………… मुख्य विकास अधिकारी ने दिया यह आश्वासन………………

जिलाधिकारी द्वारा दूरभाष पर मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि अशान्ति वाले क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया गया है तथा स्थिति को सामान्य बनाये रखने के लिये दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये है।

यह भी पढ़ें 👉  टांडा के जंगल से पानी की तलाश में आया विशालकाय भालू आज रात कर रहा लालकुआं की सड़कों में गस्त…………… वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर……… क्षेत्र में मची अफरा-तफरी......... देखें वीडियो……………

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने बनभूलपुरा मामले में कहा की आजादी से लेकर आजतक हल्द्वानी में कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई है यहाँ हमेशा अमन चैन और एकता का माहोल रहा हैं। हाई कोर्ट ने इस प्रकरण की सुनवाई की तारीक आगामी 14 फरवरी को दी थी परंतु फिर भी शासन प्रसाशन ने जल्दबाजी करके इसक कृत्य को अंजाम दिया है। मेरी मा.मुख्यमंत्री जी से फोन में वार्ता हुई हैं और उनका पूरे प्रकरण के बारे में बता दिया गया हैं। जितने भी प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस कर्मी एवं स्थानीय नागरिक इस कृत्य में घायल और हताहत हुए हैं मेरी संवेदना उनके परिवारजनों के साथ हैं। मेरी सभी शहरवासियों से अपील हैं की किसी भी प्रकार की अफवाओ में गौर ना करे और शांति व्यवस्था बनाने में अपना पूर्ण योगदान दे।

सुमित हृदयेश
विधायक हल्द्वानी

To Top