उत्तराखण्ड

काठगोदाम के पास यह महत्वपूर्ण कार्य होने के चलते नैनीताल रोड रहेगा अवरुद्ध…………… डीएम नैनीताल और उधम सिंह नगर से सरकारी मशनरी को लेकर कहीं यह बात………………


हल्द्वानी। सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी बाजपेई ने क्षेत्र वासियों को सूचित करते हुए कहा है कि सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि दिनांक 04.07.24 को प्रातः 09:00 बजे से 13:00 बजे तक काठगोदाम रेलवे स्टेशन के समीप खतरनाक स्थिति में खड़े पेड़ों का पातन किया जाना है, जिस कारण काठगोदाम क्षेत्र में नैनीताल मुख्य मार्ग नरीमन तिराहे से कॉलटैक्स तिराहे तक यातायात बाधित रहेगा।
अतः दिनांक 04.07.24 को समय 09:00 से 13:00 बजे के मध्य हल्द्वानी से पहाड़ की ओर आने जाने वाले समस्त वाहन वाया गौलापार बाईपास हल्द्वानी- वनभुलपुरा मार्ग का प्रयोग करते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
इधर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने भारी बरसात को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल और जिलाधिकारी उधम सिंह नगर से दूरभाष पर वार्ता कर जल भराव और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सरकारी मशीनरी को तैयार रखने को कहा।

बुधवार को लगातार हो रही बरसात के बाद विभिन्न इलाकों में हुए जल भराव का संज्ञान लेते हुए सांसद श्री भट्ट ने जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह और जिलाधिकारी उधम सिंह नगर उदय राज सिंह से दूरभाष पर वार्ता कर जिलों में बारिश से हुए जल भराव व नुकसान की जानकारी ली। इस दौरान श्री भट्ट ने जिलाधिकारी को कहा कि भारी बरसात के पूर्वानुमान के चलते पूरी सरकारी मशीनरी को अलर्ट मोड पर रखा जाए। इसके अलावा तराई क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर तुरंत बचाव एवं राहतकार्य शुरू किए जाएं। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रमें बरसात से हुए नुकसान व प्रभावित लोगों को सकुशल अन्यत्र स्थान पर शिफ्ट कर उनके रखरखाव की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। श्री भट्ट ने कहा कि दोनों जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में लगातार प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करने में जुटे हैं। सरकारी मशीनरी पहाड़ों में मार्ग खुलवाने को लेकर दिन रात जुटी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा सत्र के चलते वह दिल्ली में है इसके पश्चात तुरंत स्थलीय निरीक्षण के लिए आएंगे।

To Top