उत्तराखण्ड

हल्द्वानी बनभूलपुरा दंगे में हुआ इतने करोड़ का नुकसान पुलिस ने की इतनी गिरफ्तारी उपद्रवियों के खिलाफ की जा रही यह कार्रवाई

हल्द्वानी।

थाना बनभूलपुरा, हल्द्वानी क्षेत्र में अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण के दौरान हुई घटना के संबंध में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वर्तमान में स्थिति हमारे कंट्रोल में है, इसीलिए थाना बनभूलपुरा और उसके निकटवर्ती क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में लोगों की आवश्यकताओं को देखते हुए कर्फ्यू में नरमी बरती गई है।

यह भी पढ़ें 👉  जंगली जानवरों के लिए जंगल में पेयजल की व्यवस्था न होने पर कांग्रेसियों ने लालकुआं में भरी हुंकार…………… यह उठाया कदम……………..

उन्होंने कॉन्फ्रेंस में बताया कि बनभूलपुरा दंगे में पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं, अच्छी बात यह है कि अभियान में शामिल सभी पुलिसकर्मी, निगमकर्मी, प्रशासन कर्मचारी/अधिकारी सुरक्षित वापस आये हैं।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने का कार्य किया जा रहा है। अब तक 05 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। कानून व्यवस्था भंग करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अशांति फैलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  टांडा के जंगल से पानी की तलाश में आया विशालकाय भालू आज रात कर रहा लालकुआं की सड़कों में गस्त…………… वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर……… क्षेत्र में मची अफरा-तफरी......... देखें वीडियो……………

एसएसपी ने बताया कि अवैध निर्माण का कार्य अब्दुल मलिक के द्वारा किया गया था, जो इस केस में नामजद भी है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा बनभूलपुरा थाने में जिन उपद्रवियों द्वारा आगजनी का कार्य किया गया है, उनके खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उद्योगपति प्रवासी उत्तराखंडी दंपति ने अपने पैतृक गांव में पलायन रोकने और विकास योजनाओं को नई गति देने के लिए लिया यह महत्वपूर्ण निर्णय……………… मुख्य विकास अधिकारी ने दिया यह आश्वासन………………

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि अब तक नगर निगम और पुलिस प्रशासन द्वारा कुल 03 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जाएगी।

To Top