उत्तराखण्ड

भीषण गर्मी से जहां मैदानी क्षेत्रों में लोग हुए परेशान………….. पर्वतीय क्षेत्र में पढ़ रही भारी ठंड एवं हो रही बरसात……….. देखें वीडियो………….

उत्तराखंड में जहां एक ओर मैदानी क्षेत्रों में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान है, वही पर्वतीय क्षेत्रों में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है, आज जागेश्वर क्षेत्र में भारी बरसात के चलते मौसम अत्यधिक खुशनुमा होने के साथ-साथ कड़ाके ठंड शुरू हो गई है, साथ ही कई क्षेत्रों में ओले भी पड़े हैं, जिसके चलते आडू खूबानी, काफल, पूलम और नाशपाती समेत कई फलों को नुकसान पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही है। इन दिनों दूसरे प्रदेशों में बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ जाने के चलते प्रवासी उत्तराखंडी अपने पैतृक गांव के भ्रमण पर हैं जिसके चलते मंदिरों में भारी भीड़ लगी हुई है।


वहीं दूसरी और मैदानी क्षेत्र का तापमान अत्यधिक होने के चलते जीवन मुहाल हो चुका है भीषण गर्मी के चलते दोपहर को तो बाजार में पूरी तरह सन्नाटा हो जा रहा है, वही गर्म हवाओं के चलते लोगों का जीना दुश्वार को चला है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल हल्दूचौड़ के चुनाव कार्यक्रम हुए घोषित:- इस दिन होगा मतदान और मतगणना............ पढ़ें विस्तृत चुनाव अपडेट..............
To Top