उत्तराखण्ड

एसडीएम हल्द्वानी ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ किया लालकुआं गौला नदी के किनारे बसे इस क्षेत्र का निरीक्षण………… बनाया जाएगा हेलीपैड………… प्रदान की जाएगी यह सुविधा……….. देखें वीडियो…………

उप जिलाधिकारी हल्द्वानी के नेतृत्व में तमाम विभागों के अधिकारियों ने श्रीलंका टापू जाकर लगाया बहुउद्देशीय शिविर, सुनी समस्याएं, बांटा राशन और दवाइयां

लालकुआं। उपजिलाधिकारी ने तमाम विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ निकटवर्ती श्रीलंका टापू का निरीक्षण कर वहां रहने वाले परिवारों के स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाइयां एवं 3 माह का राशन वितरित किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों ने उक्त टापू में अस्थाई हेलीपैड एवं गौला नदी के तटों का भी निरीक्षण भी किया।
उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा के नेतृत्व में शनिवार की प्रातः तमाम विभागों के अधिकारियों के दल ने श्रीलंका टापू पहुंच कर वहां बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया। जिसमें उक्त टापू में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य एवं पशुओं के स्वास्थ्य की भी जांच की गयी। शिविर में उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने ग्रामीणों की बैठक लेकर किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उनसे तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क करने को कहा, शिविर में पहुंचे पशु चिकित्साधिकारी डॉ गोविंद सिंह खाती और डॉ दीपेश शर्मा ने ग्रामीणों को पशु चिकित्सा से संबंधित दवा का वितरण किया एवं उनके स्वास्थ्य से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए, क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत ने राशन और रसोई गैस से संबंधित समस्या आने पर उसका त्वरित गति से निस्तारण करने का आश्वासन दिया। साथ ही ग्रामीणों को आगामी 3 माह का राशन भी वितरित किया। ग्रामीणों के साथ बैठक करने के पश्चात उपजिलाधिकारी व तमाम विभागों के अधिकारियों ने श्रीलंका टापू में आगामी बरसात के मौसम को देखते हुए वहां बनाए गए अस्थाई हेलीपैड स्थल व गौला नदी के तटो का भी निरीक्षण किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं के चिकित्साधिकारी डॉ लव पांडे ने वहां रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवा वितरित करने के साथ-साथ उन्हें स्वास्थ्य संबंधी टिप्स भी दिए, उक्त भ्रमण कार्यक्रम के दौरान राजस्व विभाग के रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा, लोक निर्माण विभाग के अपर सहायक अभियंता राजेश जोशी, वन विभाग के उपराजिक देवेंद्र प्रकाश आर्य, वन दरोगा शंकर दत्त पनेरु, मदन सिंह कार्की, गंगा बिष्ट पशुधन प्रसार अधिकारी, उप राजस्व निरीक्षक लक्ष्मी नारायण यादव, मनीषा आर्या सुपरवाइजर बाल विकास विभाग समेत तमाम विभागों के अधिकारी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
फोटो परिचय- श्रीलंका टापू में लगाए गए शिविर के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनते उप जिलाधिकारी
फोटो परिचय- स्वास्थ्य शिविर में शिरकत करते ग्रामीण

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न……………. राज्य के विशेषज्ञ डॉक्टरों एवं मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों समेत इन 11 महत्वपूर्ण मामलों में लिए गए यह निर्णय………………..

बॉक्स -लालकुआं। श्रीलंका टापू का बरसात के मौसम में शेष दुनिया से संपर्क 3 महीने तक कट जाता है। इस दौरान प्रत्येक वर्ष जिला प्रशासन वहां रहने वाले परिवारों को 3 माह का राशन दवाइयां व आवश्यक सामान पहले ही मुहैया करा देता है, आने वाली बरसात को देखते हुए प्रशासन द्वारा शनिवार को उक्त पहल की गयी। विदित रहे कि यह क्षेत्र गौला नदी के बीचों-बीच स्थित है, इस टापू के दोनों ओर नदी बहती है।

To Top