राष्ट्रीय

भारतीय सेना का वाहन खाई में गिरा……… 9 जवानों की दर्दनाक मौत……….. कई घायल…………

भारत चीन बॉर्डर के पास लेह के केरी में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर से तमाम देशवासी हतप्रभ है. लेह के पास मौजूद केरी गांव में शनिवार (19 अगस्त) को शाम साढ़े 6 बजे सेना का वाहन खाई में गिर गया. इस हादसे में 9 जवानों की मौत हो गई. वहीं, एक जवान घायल बताया जा रहा है।
केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में शनिवार शाम भारतीय सेना का वाहन हादसे का शिकार हो गया. राजधानी लेह के पास क्यारी गांव में सेना का वाहन खाई में गिर गया. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में सेना के नौ जवानों की मौत की सूचना है, जबकि एक जवान घायल बताया जा रहा है. मृतकों में आठ जवान और एक जेसीओ (जूनियर कमीशन अफसर) शामिल हैं।
लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने बताया कि केरी शहर से 7 किमी दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई जब उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल हैं. सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास केरी की ओर बढ़ रहे थे. दुर्घटना में कई सैनिकों को चोटें भी आई हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना के दस्ते में तीन वाहन शामिल थे. इसमें से सेना का ट्रक हादसे का शिकार हुआ है. इस दस्ते में तीन अफसर, दो जेसीओ और 34 जवान शामिल थे. तीन गाड़ियों के इस दस्ते में एक जिप्सी, एक ट्रक और एक एंबुलेंस थी. लद्दाख के जिस इलाके में ये हादसा हुआ है, वो सुदूर इलाका है।
ये गांव भारत-चीन सीमा पर बने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से सटा हुआ है. इस इलाके में ढेरों खाई हैं. एलएसी के करीब होने की वजह से यहां सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहती है. सेना के कई प्रमुख रेजिमेंट भी यहां मौजूद हैं. चीन के साथ चल रहे तनाव को ध्यान में रखते हुए यहां सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई गई है।

राजनाथ सिंह ने हादसे पर जताया दुख

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं क्षेत्र के इन दो मेधावी छात्रों ने ऑल इंडिया स्तर की परीक्षा में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त कर लूटी खूब वाह-वाही……………………………………………………

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, “लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

To Top