उत्तराखण्ड

नैनीताल जनपद की इस नगर पंचायत को उत्तराखंड शासन ने बनाया नगर पालिका………….. हुई अधिसूचना जारी……………………

उत्तराखण्ड शासन शहरी विकास अनुभाग-3 संख्या- 1797/ IV (3) /2023-1 (17) / 12 टी0सी0-2 देहरादून: दिनांक 09 अक्टूबर, 2023

अनन्तिम अधिसूचना

राज्यपाल, “भारत का संविधान के अनुच्छेद 243थ के खण्ड (2) सपठित उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम, 1916 ( उत्तर प्रदेश अधिनियम संख्या 2 सन् 1916) (उत्तराखण्ड राज्य में यथा प्रवृत्त) की धारा 3 की उपधारा (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करके जिला नैनीताल के अन्तर्गत नीचे वर्णित “अनुसूची एक” में विनिर्दिष्ट क्षेत्र को संक्रमणशील क्षेत्र होने के फलस्वरूप नगर पालिका परिषद, भीमताल के रूप में गठित किये जाने के लिये जिस अधिसूचना को अधिसूचित किये जाने का प्रस्ताव करते हैं, उसका निम्नलिखित प्रारूप उपरोक्त अधिनियम की धारा 4 की उपधारा (1) के अन्तर्गत यथापेक्षित समस्त सम्बन्धित व्यक्तियों के सूचनार्थ तथा इस सम्बन्ध में उनके सुझाव एवं आपत्ति प्राप्त किये जाने हेतु एतद्द्वारा प्रकाशित करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जनपद में इस दिन आ सकता है आंधी तूफान ..............अधिकारियों को किया अलर्ट.............आपातकाल स्थिति में डायल करें यह टोल फ्री नंबर.............

2- प्रस्तावित अधिसूचना के संबंध में यदि कोई सुझाव या आपत्ति हो तो वह लिखित रूप में जिलाधिकारी, नैनीताल को प्रस्तुत किये जायेंगे केवल उन्ही आपत्ति एवं सुझावों पर विचार किया 1 जायेगा, जो इस सार्वजनिक सूचना के प्रकाशन के दिनांक से 7 दिन के भीतर प्राप्त होंगे।

3- जिलाधिकारी, नैनीताल द्वारा भारत का संविधान के अनुच्छेद 243थ, उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 3 की उपधारा (1) एवं शासनादेश सं0-6250 / 9-1-8677 सा (3) / 82, दिनांक 10 सितम्बर, 1986 में प्रदत्त व्यवस्था के आलोक में प्राप्त सुझावों एवं आपत्तियों पर शासनादेश सं0-696/1V(3) 2018-01 (2 न०न० ) / 2018, दिनांक 10 मार्च, 2018 के द्वारा गठित समिति के माध्यम से सुनवाई कराते हुये समिति की स्पष्ट आख्या एवं संस्तुति निर्धारित समय सीमा के अन्दर शासन को प्रेषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  गौला के तेज प्रवाह से बचाने के लिए गांव की ओर 8 करोड़ की लागत से बनेगी स्थाई सुरक्षा दीवार.......... जिलाधिकारी ने किया गौला नदी, लालकुआं और बिंदुखत्ता का व्यापक निरीक्षण.............. बिंदुखत्ता और लालकुआं से लगी कॉलोनियों को दी यह सौगात................ देखें वीडियो..............

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट ने नगर पंचायत भीमताल को नगर पालिका बनाये जाने की अधिसूचना जारी होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।
केंद्रीय मंत्री भट्ट ने कहा कि लंबे समय से नगर पंचायत क्षेत्र के विकास एवं सुविधाओं के उन्नयन के लिए क्षेत्र के विस्तारीकरण को लेकर इसे नगर पालिका बनाए जाने को लेकर मांग उठ रही थी जिसे पूरा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा नगर पंचायत भीमताल के समस्त क्षेत्र को नगर पालिका का दर्जा देकर अधिसूचना जारी कर दी है भट्ट ने भीमताल को नगर पालिका बनाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

To Top