उत्तराखण्ड

27 करोड़ रुपए की लागत से बबूर गुम्टी से तीनपानी तक बनने वाले बाईपास निर्माण के प्रथम चरण में इस कार्य का हुआ विधिवत शुभारंभ…………… पढ़े योजना से इस क्षेत्र को होगा इतना लाभ……………

लालकुआं । लालकुआं इंडियन ऑयल से लेकर हल्द्वानी बाईपास तक 27 करोड़ 7 लाख 78 हजार रुपए की लागत से बनने वाली 13 किलोमीटर लम्बी सड़क के निर्माण से पूर्व विद्युत विभाग के पोलों व तार शिफ्टिंग के लिए 23 लाख रुपए की लागत से पोल शिफ्टिंग कार्य योजना का क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने विधिवत शिलान्यास किया । 13 किलोमीटर लंबी जिसकी लागत 27 करोड़ 7 लाख 78 हजार रुपए से बनने वाली हल्द्वानी बाईपास से लालकुआं इंडियन ऑयल सड़क के निर्माण के लिए उक्त मार्ग में आ रही विद्युत लाइनें, ट्रांसफार्मर को स्थानांतरित करने के लिए विद्युत विभाग के 23 लाख रुपए की कार्य योजना का विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने विधिवत्त शुभारंभ किया। इस दौरान डॉ बिष्ट ने कहा कि लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो के पास से हल्दूचौड़ गौला गेट होते हुए गौला नदी के किनारे किनारे 13 किलोमीटर सड़क मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त घोषणा को क्रियान्वित करने के लिए उन्होंने काफी प्रयास किये, जिसके बाद सरकार ने योजना में धनराशि निर्गत की। उन्होंने कहा कि उक्त सड़क के निर्माण होने से क्षेत्र की आर्थिक उन्नति तो होगी, ही साथ ही पर्यटन को बढ़ावा व जाम की स्थिति भी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि यह मार्ग क्षेत्र वासियों के लिए आर्थिक गलियारा साबित होगा। कार्यक्रम के दौरान विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता नवीन मिश्रा ने कहा कि उक्त शिफ्टिंग कार्य को लगभग तीन माह के अंदर पूरा तो कर देंगे, पर जब तक लोक निर्माण विभाग हमें सड़क चिन्हीकरण कर सीमा निर्धारित नहीं करता हैं, तब तक हम इस कार्य को पूरा नहीं कर पाएंगे।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक बहुगुणा, रोहित बिष्ट, मनमोहन पुरोहित, रोहित दुम्का, नवीन दानू, नवीन पपोला, राकेश जोशी, प्रवीण शर्मा, कैलाश भट्ट, करण भट्ट, भैरव खोलिया, रमेश राम, दीवान सिंह , सोनू पांडे, मनोज बसनायक विजय जोशी, विनोद भट्ट, विद्युत विभाग के एसडीओ संजय प्रसाद, पुष्कर मेहरा व मोहन सिंह सुयाल सहित कई क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  जंगल से भटककर लालकुआं पहुंचे विशालकाय भालू ने पूरी रात वन कर्मियों एवं क्षेत्र वासियों को खूब दौड़ाया................. देखें वीडियो............ इस तरह लोगों में दहशत फैला रहा था भालू...........

फ़ोटो परिचय- इंडियन ऑयल डिपो से हल्द्वानी बाईपास को जोड़ने वाली सड़क में विद्युत शिफ्टिंग के कार्य का शुभारंभ करते विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट व अन्य।

To Top