उत्तराखण्ड

बनभूलपुरा दंगे में वांटेड अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा………… यह सामान किया जप्त……. देखें वीडियो…………

हल्द्वानी बनभूलपुरा दंगे में शामिल आरोपियों को दबोचने में लगी टीम को मिली बड़ी कामयाबी

दंगे में वांछित अभियुक्त अब्दुल मोईद को भी नैनीताल पुलिस कर लाई दिल्ली से गिरफ्तार, अब तक कुल 84 उपद्रवियों को भेजा सलाखों के पीछे

  दिनाॅक-08.02.2024 को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में *थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मु0अ0सं0-21/ 2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज* किये गये हैं। 

  उपरोक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये *श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एस0एस0पी0 नैनीताल के निर्देशन* में *श्री प्रकाश चन्द्र एसपी सिटी हल्द्वानी, श्री हरबन्स सिंह एसपी सिटी नैनीताल* के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा *घटनास्थलों के आसपास के CCTV  के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश* दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में *पूर्व में 83 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद* किये गये। 

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा अभियुक्तों की *गिरफ्तारी हेतु विशेष 06 पुलिस टीमें गठित* की गयी, जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ0प्र0, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। 

उक्त गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए दंगे में वांछित अभियुक्त अब्दुल मोईद को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं क्षेत्र के इन दो मेधावी छात्रों ने ऑल इंडिया स्तर की परीक्षा में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त कर लूटी खूब वाह-वाही……………………………………………………

मु0अ0सं0-21/24 में अभियुक्तगण-

1. अब्दुल मोईद पुत्र अब्दुल मलिक निवासी- ला0न0 8 वार्ड न0 25 आजादनगर बनभूलपुरा (नामजद)

पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त अन्तिम वाछित अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 84 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जनपद में इस दिन आ सकता है आंधी तूफान ..............अधिकारियों को किया अलर्ट.............आपातकाल स्थिति में डायल करें यह टोल फ्री नंबर.............

पुलिस टीम-
1- एसओजी प्रभारी उ0नि0 अनीश अहमद
2- SI गौरव जोशी
3- हे0का0 हेमंत लुंठी
4- का0 चंदन नेगी

टीम पुरुस्कृत

नोटः पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांयू परिक्षेत्र नैनीताल महोदय द्वारा 5,000/- तथा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा 2,500/- रूपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न……………. राज्य के विशेषज्ञ डॉक्टरों एवं मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों समेत इन 11 महत्वपूर्ण मामलों में लिए गए यह निर्णय………………..

मीडिया सैल,
जनपद-नैनीताल।

To Top