उत्तराखण्ड

जनपद नैनीताल में इन दुग्ध उत्पादकों को मिला सर्वश्रेष्ठ दुग्ध उत्पादक का खिताब………… 15 हजार रुपए का नगद पुरस्कार……………. पढ़ें इस क्षेत्र से इस दुग्ध उत्पादक को मिला पुरस्कार……….. देख सूची….…..

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के 74 वें वार्षिक सामान्य निकाय बैठक अधिवेशन में जनपद के 13 दुग्ध उत्पादको सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन व 6 प्राथमिक दुग्ध समिति सचिवो को सर्वाधिक दुग्ध संग्रह पर सम्मानित किया गया।


जिसमें नैनीताल जनपद में सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन करने पर दुग्ध समिति लालुपुर बांसीटीला के दुग्ध उत्पादक कृपाल सिह को वर्ष 2022-23 के अंतर्गत दुग्ध समिति को 32 लाख 30 हजार रुपए की दुग्ध आपूर्ति किये जाने पर गोकुल श्री पुरस्कार व 15 हजार का चैक सहित प्रशस्ति पत्र भेट कर सम्मानित किया गया । वही वर्गीकरण के आधार पर मैदानी क्षेत्र से महिला वर्ग में पतलिया समिति से प्रथम पुरस्कार में गंगा देवी को प्रशस्ति पत्र व 10 हजार का चैक, दुग्ध समिति हरिपुर कुंवर सिह से द्वितीय दीपा देवी को प्रशस्ति पत्र  पत्र व 07 हजार का चैक व दुग्ध समिति हरिपुर कुंवर सिह से तृतीय हिमानी बिष्ट को प्रशस्ति पत्र व 05 हजार का चैक, पर्वतीय क्षेत्र से महिला वर्ग में डोब दुग्ध समिति से प्रथम पुरस्कार में मीना देवी को प्रशस्ति पत्र व 10 हजार का चैक, दुग्ध समिति गुनियालेख से द्वितीय बीना जोशी को प्रशस्ति पत्र व 07 हजार का चैक व दुग्ध समिति गहना से तुलसी देवी को प्रशस्ति पत्र व 05 हजार का चैक प्रदान किये गये । पुरूष वर्ग में पर्वतीय क्षेत्र के थापला दुग्ध समिति से प्रथम पुरस्कार में पूरन जोशी, दुग्ध समिति रोपा से द्वितीय भीम सिह, दुग्ध समिति खुर्पाताल से तृतीय कृपाल सिह, इसके साथ ही जनपद के मैदानी क्षेत्र के संजयनगर, बिन्दुखेडा, रावतनगर-3 व पर्वतीय क्षेत्र से मंगोली, पलडा व गहना दुग्ध समिति सचिवो को सर्वाधिक दुग्ध संग्रह पर स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये । इस दौरान सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन करने वाले दुग्ध उत्पादकों एवं सर्वाधिक दूध संग्रह करने वाले दुग्ध समिति सचिव को पुरस्कृत किया गया, इसके साथ ही उत्कृष्ट कर कार्य करने वाले एक दर्जन कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस प्रतिष्ठित बैंकट हॉल में शादी के दौरान इस बात पर हुई जबरदस्त मारपीट………… इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल तो वहां भी भिड़े दोनों पक्ष…………….. पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी……….. ……
To Top