उत्तराखण्ड

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश में लालकुआं की इन दुकानों में हुई छापेमारी कार्रवाई……….. इन दुकानों के खिलाफ होंगे मुकदमे………… देखें आदेश…………….

प्रशासन समेत आधा दर्जन विभागों द्वारा लालकुआं मार्केट में की गयी औचक छापेमारी में दो प्रतिष्ठानों में एक्सपायरी डेट का माल मिलने पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई, सीसीटीवी ना होने पर एक मेडिकल स्टोर को दिया नोटिस, अचानक हुई छापेमारी से घबराकर दुकानदारों ने प्रतिष्ठान किए बंद

लालकुआं। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर प्रशासन द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों ने तहसीलदार मनीषा बिष्ट के नेतृत्व में खाद्य विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग और ड्रग विभाग द्वारा नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई, उक्त टीम ने अचानक जैसे ही किराना व्यवसाईयों एवं मेडिकल स्टोरों में छापेमारी शुरू की तो व्यापारियों में हड़कंप मच गया, और देखते ही देखते अफरा तफरी के माहौल में अन्य व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिराने शुरू कर दिए, कुछ ही मिनट में पूरे बाजार में सन्नाटा छा गया।

यह भी पढ़ें 👉  आज लगातार तीसरे दिन भी विशालकाय भालू लालकुआं के इस आबादी वाले क्षेत्र में पहुंचा देखने को प्रत्यक्षदर्शी एवं वन कर्मियों की रेस्क्यू टीम मौके पर कर रही यह कार्य………….…………


छापामार दल ने सबसे पहले नगर की दो बड़ी किराना दुकानों को टारगेट किया, जहां जांच की गई तो वहां एक्सपायरी डेट का माल बरामद हो गया। नगर के लगभग एक दर्जन जनरल स्टोर एवं किराना व्यवसाईयों की दुकानों में छापेमारी की गई, जबकि तीन मेडिकल स्टोरों में छापेमारी की, इतनी कार्रवाई होने तक नगर के अन्य व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे। अचानक हुई छापेमारी से नगर में हड़कंप मच गया। टीम द्वारा शाम तक लगभग एक दर्जन दुकानों में छापेमारी करते हुए कई दुकानों में भारी अनियमितताएं पकड़ी गई, जिनमें कईयों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया, उक्त छापेमारी को देखते हुए बिरयानी रेस्टोरेंट, किराना, जनरल स्टोर के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए जो की देर शाम तक बंद ही रहे।
इधर खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र टम्टा ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर गठित की गई विभिन्न विभागों की टीम ने लालकुआं नगर क्षेत्र में एक्सपायरी डेट के समान को लेकर की गई छापेमारी के दौरान अधिकांश दुकानदार प्रतिष्ठान बंद कर फरार हो गए, जहां जल्द ही छापेमारी कर पुनः कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने बताया कि आज छापेमारी के दौरान कुल 8 किराना की दुकानों की जांच की गई, मुख्य बाजार स्थित किराना की दुकान और गोला रोड के किराना प्रतिष्ठान में एक्सपायरी डेट का माल बरामद हुआ, जिनके खिलाफ खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही तीन मेडिकल स्टोर में छापेमारी की, जिसमें से स्टेशन तिराहा स्थित मेडिकल स्टोर में सीसीटीवी कैमरे ना होने पर उसके संचालक को नोटिस दिया गया है।
छापामार टीम में तहसीलदार लालकुआं मनीषा बिष्ट, ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट, जिला अभिहित अधिकारी संजय कुमार, क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी कैलाश चंद्र टम्टा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोटाहल्दू से डॉ लव पांडे, डॉ प्रेमलता शर्मा सहित कई विभागों के कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  जंगली जानवरों के लिए जंगल में पेयजल की व्यवस्था न होने पर कांग्रेसियों ने लालकुआं में भरी हुंकार…………… यह उठाया कदम……………..

फोटो परिचय- लालकुआं में किराना की दुकान में छापेमारी करते विभिन्न विभागों के अधिकारियों की टीम

To Top