उत्तराखण्ड

नैनीताल दुग्ध संघ की यहां होगी ईजीएम………….. जुटेंगे दुग्ध मंत्री समेत प्रदेश के कई दिग्गज…………….

लालकुआं। आगामी 19 अगस्त को भीमताल में आयोजित नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के 74 वें वार्षिक सामान्य निकाय अधिवेशन में जनपद के 600 से अधिक दुग्ध समितियों के अध्यक्षों के साथ-साथ प्रदेश के कई दिग्गज श्वेत क्रांति को बढ़ावा देने के लिए मंथन करेंगे।


उक्त जानकारी देते हुए नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष एवं उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन के प्रशासक मुकेश बोरा ने बताया कि आगामी 19 अगस्त को शिखा रिजॉर्ट खुटानी भीमताल में नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड के वार्षिक सामान्य निकाय अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के दुग्ध विकास पशुपालन गन्ना विकास एवं प्रोटोकॉल मंत्री सौरव बहुगुणा मौजूद रहेंगे। इनके साथ ही केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बतौर अति विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में जनपद के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है, इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया एवं डेयरी विकास विभाग के निबंधक संजय खेतवाल की मौजूदगी में प्रदेश के कई वरिष्ठ दुग्ध विशेषज्ञ पहुंचेंगे, जो कि नैनीताल दुग्ध संघ को श्वेत क्रांति के क्षेत्र में और अग्रणीय बनाने के लिए विचार विमर्श करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार नैनीताल दुग्ध संघ ने विशुद्ध रूप से पर्वतीय क्षेत्र में आंचल के प्रति जागृति उत्पन्न करने एवं वर्तमान में दुग्ध उपार्जन में पर्वतीय क्षेत्र में 25% की ग्रोथ को देखते हुए इसे और अधिक आगे बढ़ाने के उद्देश्य से किया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं नगर से लगे इस स्थान पर व्याप्त दुर्गंध से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र के व्यापारियों एवं गणमान्य लोगों ने इस अधिकारी को दिया ज्ञापन.. ...........


उक्त एजीएम को लेकर आज नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के प्रधान कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा, सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह, कारखाना प्रबंधक प्रहलाद सिंह, प्रशासन की ओर से डॉ कुमार अजीत, प्रभारी विपणन संजय भाकुनी, प्रभारी पर्वतीय क्षेत्र सुभाष बाबू, प्रबंधक वित्त उमेश पढालनी, प्रभारी ईएम आईएस पान सिंह खत्री, प्रभारी पी एंड आई मोहन जोशी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

To Top