उत्तराखण्ड

जानवर चरा कर घर को लौट रहे युवक पर गौला के जंगल मे भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती………. वन क्षेत्राधिकारी डॉली ने कही यह बात………… देखें वीडियो…………

लालकुआं। तराई पूर्वी वन प्रभाग डौली रेंज के अंतर्गत तिलियापुर बीट में भैस चराकर घर को लौट रहे युवक पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया, घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका उपचार सितारगंज के एक अस्पताल में जारी है। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के बाद अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।
बताते चले कि बौढ़खत्ता निवासी शमशाद अली ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 वर्षीय युवक यमीन चौहान पुत्र शमशेर चौहान निवासी कोर्टखरा स्थित गुर्जरखत्ता प्रतिदिन अपनी भैस चराने जंगल मे जाता था, आज भी यशीन खत्ते के समीप तिलियापुर बीट के जंगल में अपनी भैस लेकर गया हुआ था इसी दौरान दोपहर क़ो जब यशीन वापस घर को लौट रहा था तभी पक्की पुलिया के पास झाड़ियां में पहले से घात लगाए बैठे भालू ने यशीन पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया, भालू ने पीड़ित के सिर और मुंह तथा हाथों में गंभीर चोट पहुंचाई, बावजूद इसके युवक ने हौसला बनाये रखा और शोर मचा दिया, जिसे सुनकर खत्ते के लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को देखते ही भालू जंगल की ओर भाग गया, इसके बाद गंभीर घायल युवक यशीन को उपचार के लिए शक्तिफार्म अस्पताल ले जाया गया, जहा प्राथमिक उपचार के बाद डाॅक्टरों ने घायल युवक को सितारगंज के लिए रैफर कर दिया। जहां उसका उपचार चल रहा है।


इधर डौली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी नवीन पंवार ने घटना की पुष्टि करते हुऐ बताया कि वन विभाग ने सूचना मिलते ही घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया, तथा उपचार में उसकी मदद की, उन्होंने बताया कि सरकार से उसके लिए जो भी अनुमन्य राशि होगी जल्द ही पीड़ित को प्रदान कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न……………. राज्य के विशेषज्ञ डॉक्टरों एवं मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों समेत इन 11 महत्वपूर्ण मामलों में लिए गए यह निर्णय………………..


फोटो परिचय- भालू के हमले में घायल हुआ युवक

To Top